वेदांग ज्योतिष संस्थान प्रयागराज के द्वारा श्रावण मास में एक माह तक निशुल्क किया गया रुद्राभिषेक का आयोजन

 वेदांग ज्योतिष संस्थान प्रयागराज के द्वारा श्रावण मास में एक माह तक निशुल्क किया गया रुद्राभिषेक का आयोजन!


 प्रयागराज :वेदांग ज्योतिष संस्थान प्रयागराज के द्वारा श्रावण मास में एक माह तक निशुल्क रुद्राभिषेक का आयोजन किया जाता है ।


प्रत्येक वर्ष एक माह तक निशुल्क अभिषेक होता है। सच्चा बाबा आश्रम अरैल घाट में जिसमें आज सामूहिक रुद्राभिषेक किया गया इसमें 51 जोड़े सहित लगभग 100 लोगों ने भगवान शिव जी का सामूहिक रुद्राभिषेक एवं पार्थिव शिवलिंग पूजन किया। 



ज्योतिष आचार्य अजय कुमार मिश्रा ने बताया की श्रावण मास में प्रत्येक दिन भगवान शिव की आराधना करना अति शुभ है, लेकिन संगम तट पर जहां पर मां गंगा जमुना सरस्वती सहित ब्रह्मांड की सभी देवी शक्तियां निवास करती हैं वहां पर भगवान शिव जी का पार्थिव शिवलिंग बनाकर पूजन और रुद्राभिषेक करना करोडो गुना अधिक फलदाई है ।

मां गंगा स्वयं धर्म अर्थ काम एवं मोक्ष को प्रदान करने वाले हैं जो कलयुग में प्रत्यक्ष रूप में लोगों को इसका फल प्राप्त होता है जो भी मां गंगा में श्रद्धापूर्वक स्नान दान और यज्ञ करते हैं उनके जीवन में ग्रहों का दोष होता ही समाप्त हो जाता है ।और उनके जीवन में उन्हें मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है रुद्राभिषेक के पश्चात एक विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया इसमें सभी शुभ भक्तों ने प्रसाद ग्रहण कर और मां गंगा का आशीर्वाद लेकर अपने जीवन को धन्य किया एवं सभी लोगों ने मां गंगा को स्वच्छ रखने का संकल्प भी लिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post