दलित मनोहर की हत्या करने वाला जिहादी शरीफ निकला आतंकी, ₹2 करोड़ बैलेंस और 100 बीघा पर कब्ज़ा

 दलित मनोहर की हत्या करने वाला जिहादी शरीफ निकला आतंकी, ₹2 करोड़ बैलेंस और 100 बीघा पर कब्ज़ा


मुख्य आरोपित शब्बीर (कहीं-कहीं शरीफ मोहम्मद नाम दिया गया है) का आतंकियों से तार जुड़े पाए गए थे


हिमाचल प्रदेश के चंबा में एक मुस्लिम लड़की से प्यार करने के कारण एक दलित लड़के की हत्या करके उसके शव को 8 टुकड़ों में काटे जाने के बाद हिमाचल मे तनाव का माहौल हो गया है। 


उधर, भाजपा ने आरोप लगाया है कि मुख्य आरोपित शब्बीर (कहीं-कहीं शरीफ मोहम्मद नाम दिया गया है) का आतंकियों से तार जुड़े पाए गए थे। उसने नोटबंदी के दौरान 95 लाख रुपए बदलवाए थे। इतना ही नहीं, उसके खाते मे दो करोड़ रुपए हैं। वह 10,000 फीट की ऊँचाई पर अकेला घर बनाकर भी रहता है।



स्थानीय लोगों का कहना है कि खच्चरों पर समान ढोकर परिवार चलाने वाला मनोहर जिस दिन से मनोहर लापता हुआ था, उस दिन से उसके खच्चर एक स्थान पर जाकर खड़े हो जाते थे। ये वही स्थान था, जहाँ मनोहर की हत्या की गई।दुर्गंध का अहसास हुआ तो स्थानीय लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। इस तरह मनोहर का शव 8 टुकड़ों में बरामद हुआ।


पुलिस का कहना है कि मनोहर को रास्ते से हटाने के लिए आरोपित के परिवार ने मनोहर को घर पर बुलाया और उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसके शव को टुकड़ों में काट दिए और नाले में फेंक दिया।


इस मामले में जयराम ठाकुर ने NIA जाँच की भी माँग की। हालाँकि, कॉन्ग्रेस की सरकार इसे ऑनर किलिंग का मामला मान रही है।


विधानसभा में विपक्ष के नेता ठाकुर ने कहा कि मुख्य आरोपित ने नोटबंदी के दौरान 95 लाख रुपए के नोट बदलवाए थे और उसके खाते में दो करोड़ रुपए हैं। उन्होंने कहा कि जब आरोपित के पास इतने बड़े आय के साधन नहीं हैं तो उसके पास इतनी बड़ी कहाँ से आई।


लोकसभा सांसद सुरेश कश्यप ने कहा है कि भाजपा इस मामले को राष्ट्रीय अनुसूचित जाति एवं जनजाति आयोग के समक्ष उठाएगी। वहीं, भाजपा के राज्यसभा सांसद सिकंदर कुमार ने प्रदेश सरकार से पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए और सरकारी नौकरी देने की माँग की है।


हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने मृतक मनोहर लाल के परिजनों को 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस राशि से मनोहर के घर-परिवार को गुजर-बसर करने में मदद मिल सकेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post