लेखपाल से होगी 30 करोड़ की वसूली :अमौसी एयरपोर्ट की 60 बीघा सरकारी जमीन का फर्जी पट्‌टा बना कर दिया बडा खेल

 लेखपाल से होगी 30 करोड़ की वसूली :अमौसी एयरपोर्ट की 60 बीघा सरकारी जमीन का फर्जी पट्‌टा बना कर दिया बडा खेल


 लखनऊ: के सरोजनीनगर में तैनात एक लेखपाल ने अमौसी एयरपोर्ट की जमीन को अपने बेटे के नाम ट्रांसफर करवा दी। फिर सरकारी 30 करोड़ का मुआवजा भी दिलवा दिया।गड़बड़ी पकड़े जाने के बाद लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।


डीएम लखनऊ का कहना है कि जो जमीन अपने बेटे के नाम लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला ने ट्रांसफर करवाई थी, वह वापस ले ली गई है। अब वसूली का नोटिस जारी किया जा रहा है।


डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कुछ महीने पहले जमीनों की जांच शुरू कराई। SDM सिद्धार्थ को विशेष तौर पर वहां इसी कार्य के लिए तैनात किया गया। जांच में यह फर्जीवाड़ा सामने आया। हाल ही में लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला को बर्खास्त कर दिया गया। हड़पी गई 60 बीघा से अधिक सरकारी जमीन को सरोजनीनगर तहसील प्रशासन वापस सरकारी खातों में दर्ज कर दिया है।


अमौसी गांव में तैनात लेखपाल सुशील ने सरकारी जमीन का फर्जी पट्टा कर दिया। इसके बाद यह जमीन कागजों में बिक गई। इस पर 103 लोग काबिज हो गए। जिला प्रशासन की जांच में सामने आया कि जमीन का एक हिस्सा एक शख्स विशाल तिवारी के नाम दर्ज किया गया, जिसे बाद में विशाल तिवारी ने लेखपाल सुशील कुमार शुक्ला के बेटे परितोष को दान में दे दिया। यह पूरा फर्जीवाड़ा वर्ष 2002 से लेकर 2010 के बीच में किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post