बिना हेलमेट के बाइक चला रहा था,चौकी इंचार्ज बलराम सिंह ने काटा चालान

बिना हेलमेट के बाइक चला रहा था,चौकी इंचार्ज बलराम सिंह ने काटा चालान


पिपरी थाना क्षेत्र अंतर्गत एयरपोर्ट रहीमाबाद चौकी इंचार्ज बलराम सिंह के सिंघम रूप से कानून तोड़ने वालो मे कानून का डर हुआ कायम

 रहीमाबाद एयरपोर्ट/कौशांबी:  यूं तो पूरे देश में 'भाई बंदी' के नाम पर कोई भी काम हो वह भी आसान हो जाता है. ऐसा माना जाता है कि अगर सामने वाले के सामने जाति, धर्म और भाई बंदी का वास्ता दिया जाए तो बड़े से बड़े काम चुटकियों में हो जाते हैं. पुलिस विभाग भी इन बातों से अछूता नहीं है. अक्सर देखने में आया है कि छोटे-मोटे नियम टूटने पर पुलिस लोगों को आसानी से छोड़ देती है. लेकिन, इसके उलट कौशांबी पुलिस के सिंघम चौकी इंचार्ज बलराम सिंह ने सभी पुलिसकर्मियों और सरकारी कर्मचारियों के लिए एक मिसाल कायम की है.वह लगातार अराजक तत्वो अपराध और अपराधियो पर शिकंजा तो कस ही रहे है वही हर रोज यातायात नियम को धता बताने वालो को कानून का पाठ भी पढा रहे है ।


रोज की भांति आज भी एयरपोर्ट के निकट चेकिंग अभियान चला कुछ का किया चालान तो कुछ को हिदायत दे छोड़ा ।ट्रैफिक नियम तोड़ने पर चालानी कार्रवाई की गई। दौरान वाहन मालिकों को सड़क नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध चौराहा पुलिस अब कियोस्क मशीन और ऑनलाइन लिंक से चालान वसूला गया। साथ ही वाहन मालिकों को नियमों के पालन की हिदायत भी दी है।


चौकी प्रभारी बलराम सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट के पास बाइक चालक बिना हेलमेट, चार पहिया वाहन चालक बिना सीट बेल्ट, क्षमता से अधिक सवारियां और अत्यधिक स्पीड पर कार्रवाई की गई। इसे रोकने चेकिंग पाइंट लगाए गए हैं। इस दौरान कियोस्क मशीन के माध्यम से नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों के चालान वसूले जा रहे हैं। चेकिंग के दौरान कई बार ऐसी स्थिति निर्मित होती थी कि वाहन चालकों के पास नगद भुगतान चालान जमा करने के लिए नहीं होता था। ऑनलाइन भुगतान जमा करने की बात कहा करते थे। ऐसे में चेकिंग दल और वाहन चालक का समय बर्बाद होता था।

Post a Comment

Previous Post Next Post