*पूर्व कैबिनेट मंत्री को रिस्तेदार बताकर लूट पर अमादा लेखपाल;भ्रष्टाचारी लेखपाल दो तीन बाउन्सरो को लेकर करता है क्षेत्र मे वसूली

 पूर्व कैबिनेट मंत्री को रिस्तेदार बताकर लूट पर अमादा लेखपाल;भ्रष्टाचारी लेखपाल दो तीन बाउन्सरो को लेकर करता है क्षेत्र मे वसूली


तानाशाह लेखपाल पर अवैध धन उगाही का आरोप,रूपये न देने पर काम  नही करता आम जनमानस त्रस्त


सदर का लेखपाल ऋतुकेश भूमाफियाओ व प्लाटरो को लाभ पहुंचाने मे रहता है व्यस्त; किसान ,वकील और पत्रकार के नही उठाता फोन और न ही करता है काम,घनचक्कर बनकर रह गया है क्षेत्र का किसान*


  प्रयागराज/ सदर :केंद्र व राज्य सरकार भ्रष्टाचार को समाप्त करने को भले ही भ्रष्टाचारियों के खिलाफ मिशन मोड में कार्रवाई जारी रहने की बात कह रही है। लेकिन जिले व तहसीलों में तैनात अधिकारियों कर्मचारियों पर इसका खौफ नहीं दिख रहा।


यहीं कारण है कि बिना सुविधा शुल्क दिए लोगों के काम पूरे नहीं होते। इसका उदाहरण बुधवार को सदर तहसील में एंटी करप्शन द्वारा हमीरपुर जिले के लेखपाल के पकड़े जाने पर देखने को मिला। जो किसान की जायज मांग पूरी करने को पांच हजार रुपये की मांग कर रहा था।छत्रपाल सिंह तो भ्रष्टाचार की मात्र एक बानगी है। यदि गौर करें, तो तहसीलों में कर्मचारी से लेकर अधिकारी तक भ्रष्टाचार में लिप्त है। यहां काम के हिसाब से सुविधा शुल्क नियत है।


कुछ ऐसा ही मामला प्रयागराज सदर के एक लेखपाल ॠतुकेश श्रीवास्तव का है जो पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को अपना रिश्तेदार बताकर जनता पर धौस जमा रखा है ।यही नही उसके भ्रष्टाचार की रकम इतनी भारी भरकम है कि उसकी वसूली के लिए उसके साथ दो से तीन मुन्सी कहे या बाउंसर लेकर साथ चलता है और उन्ही के माध्यम से भ्रष्टाचार के द्वारा बनाई गयी धनराशि की रकम को वसूलवाने का काम करवाता है।

वह अपने आपको जनपद के अधिकारियो से भी ऊपर समझता है जब वह पत्रकारो का वकीलो का फोन नही उठाता तो समझा जा सकता है कि गाँव के गरीब किसानो का काम व उनके समस्याओ का निवारण कैसे किया जाता होगा ।वह केवल मात्र भूमाफियाओ व प्लाटिंग करने वाली बड़ी बड़ी पार्टियो से उनकी लक्जरी गाडियो मे बैठकर शीशे के अंदर मीटिंग कर उनके और अपने लाभ मे व्यस्त रहता है ।

सूत्रो की माने तो माफिया अतीक अहमद के सहयोगियो को भी बचाने मे वह बड़ी भूमिका अदा कर रहा है उनके पास ही बैठना उठना व प्लाटिंग मे सहयोग आदि किया करता है ।यह सब एक बहुत महत्वपूर्ण जांच का विषय है ।

Post a Comment

Previous Post Next Post