Yogi Adityanath No 1 CM :देश के नं 1 सीएम- योगी आदित्यनाथ ;एक सर्वे मे सीएम योगी देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री की सूची में टॉप पर है

 Yogi Adityanath No 1 CM :देश के नं 1 सीएम- योगी आदित्यनाथ ;एक सर्वे मे सीएम योगी देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री की सूची में टॉप पर है


योगी आदित्यनाथ की लगातार बढ़ी है देश भर में लोकप्रियता

यूपी के सीएम ने पिछले पांच माह में 8 फीसदी की लगाई छलांग

सीएम योगी के कानून व्यवस्था को लेकर किए गए फैसलों की वजह से उन्हें लोगों ने ज्यादा पसंद किया है. 


कानून व्यवस्था के साथ हिन्दुत्व का एजेंडे को लेकर उन्होंने नया मॉडल बनाया है.

अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर तो उनकी पहचान बन चुका है. 


सीएम योगी का यही स्टाइल अब लोगों को खूब पसंद आ रहा है. उनका लोकप्रियता का जलवा ये है कि वो देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बन गए हैं.


पिछले साल के मुकाबले इस बार उनकी लोकप्रियता में इजाफा देखने को मिला है।


सी वोटर्स ने एक सर्वे किया है जिसमें सीएम योगी देश के सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री की सूची में टॉप पर रहे हैं. 


इस सर्वे में सीएम योगी को सबसे ज्यादा पसंद किया गया, उन्होंने 43 फीसद लोगों ने अपनी पहली पसंद बताया, वहीं दूसरे नंबर पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रहे. उन्हें 19 फीसद लोगों ने अपनी पसंद बताया.


इन सभी को देश के 30 मुख्यमंत्रियों की सूचनी दी गई थी, जिसमें उन्हें तमाम मुख्यमंत्रियों को उनकी लोकप्रियता के हिसाब से रेटिंग देनी थी. इस सर्वे में सीएम योगी को सबसे ज्यादा पसंद किया गया.


तीसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रहीं, जिनके नाम पर 8.8।


लोगों का मानना है कि जहां वो अपराधियों पर लगाम कसने के लिए बुलडोजर का इस्तेमाल करने से भी पीछे नहीं हटते हैं तो वहीं दूसरी तरफ यूपी में निवेश बढ़ाने के लिए भी उनके द्वारा जो प्रयास किए जा रहे हैं वो जनता को पसंद आ रहे हैं.


योगी के कानून व्यवस्था को लेकर किए गए फैसलों की वजह से उन्हें लोगों ने ज्यादा पसंद किया है. उन्होंने कानून व्यवस्था को लेकर सख्त रुख और हिन्दुत्व का एजेंडा साथ लेकर चलने के साथ एक नया मॉडल तैयार किया है. जो लोगों को पसंद आ रहा है. 


ये सर्वे 15 जुलाई 2023 से 14 अगस्त 2023 के बीच किया गया है, इस सर्वे के दौरान देश भर में लोगों से सवाल पूछे गए।


अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर तो उनकी पहचान बन चुका है. सीएम योगी का यही स्टाइल अब लोगों को खूब पसंद आ रहा है.


इस लिस्ट में चौथे नंबर एमके स्टालिन और पांचवें नंबर पर ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक हैं. 


एक नजर योगी आदित्यनाथ पर 


योगी आदित्यनाथ (मूल नाम : अजय सिंह बिष्ट; जन्म 5 जून 1972) गोरखपुर के प्रसिद्ध गोरखनाथ मन्दिर के महन्त तथा राजनेता हैं एवं वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री हैं। इन्होंने 19 मार्च 2017 को प्रदेश के विधान सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की बड़ी जीत के बाद यहाँ के 21वें मुख्यमन्त्री पद की शपथ ली।


1998 से 2017 तक भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया और 2014 लोकसभा चुनाव में भी यहीं से सांसद चुने गए थे।


आदित्यनाथ गोरखनाथ मन्दिर के पूर्व महन्त अवैद्यनाथ के उत्तराधिकारी हैं। 


ये हिन्दू युवाओं के सामाजिक, सांस्कृतिक और राष्ट्रवादी समूह हिन्दू युवा वाहिनी के संस्थापक भी हैं, तथा इनकी छवि एक प्रखर राष्ट्ररवादी नेता की है।लगातार यूपी के सीएम व भारत के नं एक सीएम बने हुए है ।


उन्होंने देश भर में अपने काम के जरिए प्रसिद्धि बटोरी है। हालांकि, राज्य स्तर पर हुए सर्वे में उन्हें पहला स्थान तो मिला है, लेकिन उन्हें राज्य स्तर पर 40 से 45 फीसदी के करीब वोट मिले हैं।


उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सरकार बनी तब से एक चीज जो सबसे ज्यादा मशहूर हुई वो बुलडोजर है. 


अपराधियों के खिलाफ उन्होंने इस वाहन का जिस तरह से उपयोग किया है उसको लेकर आए दिन खबरें बनती हैं. 

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में भी इस मशीन पर गाने बने और जब जीत हासिल हुई, बहुत सी विधानसभाओं में बुलडोजर बाबा के नाम से योगी आदित्यनाथ को पेश किया गया.


  उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की चर्चा इस समय पूरे देश में हो रही है। संगठित अपराध और आपराधिक गिरोहों को काबू में करने में पिछले करीब 6 साल से चल रही योगी आदित्यनाथ सरकार ने कामयाबी हासिल की है। 


अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई ने सीएम योगी को प्रदेश में बुलडोजर बाबा के रूप में स्थापित किया। बदमाशों की हर हाल में गिरफ्तारी के अभियानों का असर बड़ा दिखा है। 


यूपी पुलिस की ओर से वर्ष 2017 से गिरोह के सरगनाओं और माफियाओं के खिलाफ व्यापक अभियान चलाए जा रहे हैं। न केवल स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) बल्कि कमिश्नरेट और जिला पुलिस की पुलिस भी सक्रिय है। गैंगस्टरों के खिलाफ अभियान लगातार चलाए जा रहे हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post