Bageshwar Dham Sarkar: :बाबा बागेश्वर को धमकी देने वाला जिहादी अनस अंसारी गिरफ्तार,बाबा बागेश्वर ने कहा है कि वह ऐसी गीदड़ भभकियों से नहीं डरते हैं

 Bageshwar Dham Sarkar: बाबा बागेश्वर को धमकी देने वाला जिहादी अनस अंसारी गिरफ्तार,बाबा बागेश्वर ने कहा है कि वह ऐसी गीदड़ भभकियों से नहीं डरते हैं


बोले पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री- ऐसे लोगों की ठठरी बाँधने बरेली जाऊँगा


अनस ने इंस्टाग्राम पर लिखा था- बाबा की मौत मंडरा रही है। वहीं बाबा बागेश्वर ने कहा है कि वह ऐसी गीदड़ भभकियों से नहीं डरते हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनस अंसारी बरेली के हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रिठौरा गाँव का रहने वाला है। उसने इंस्टाग्राम पर चैट करते हुए लिखा था, “बाबा की मौत मंडरा रही है और वीडियो ढूँढ़ लो। बच गया साला, नहीं तो मारा जाता।” 

अनस ने इंस्टाग्राम पर mr_anas2332 के नाम से आईडी बना रखी है। इस चैट स्क्रीनशॉट सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की माँग की थी।


पुलिस और इंटेलीजेंस इस मामले की तह तक जाने में जुटी हुई है। अनस अंसारी के आतंकी संगठन से जुड़े होने तथा यह धमकी किसी के कहने पर तो नहीं दी गई है, इस बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।


बागेश्वर धाम के महंत पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को धमकी देने के मामले में पुलिस ने अनस अंसारी को गिरफ्तार किया है। उसे उत्तर प्रदेश के बरेली से पकड़ा गया है। 

आरोप है कि अनस ने इंस्टाग्राम पर लिखा था- बाबा की मौत मंडरा रही है। वहीं बाबा बागेश्वर ने कहा है कि वह ऐसी गीदड़ भभकियों से नहीं डरते हैं।


पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 295 ए, 504, और आईटी एक्ट (IT Act) के तहत मामला दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

इससे पहले कि मामला और आगे बढ़ता पुलिस फौरन एक्टिव हो गई. पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को आहत करने, धमकी व आईटी एक्ट की धारा में केस दर्ज किया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया. 


इस मामले में हिंदू जागरण मंच और विश्व हिंदू परिषद की ओर से भी पुलिस से शिकायत की गई है. इसके साथ ही विवादित पोस्ट की स्क्रीनशॉट को सोशल मीडिया साइट एक्स पर शेयर करके बरेली पुलिस,आईजी, एडीजी और डीजीपी को टैग करते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

जिसके बाद पुलिस तत्कार एक्शन में आई और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अब ये जानने की कोशिश कर रही है कि अनस अंसारी किसी आतंकी संगठन से तो जुड़ा नहीं है।

Post a Comment

Previous Post Next Post