अवैध अस्पतालों पर तत्काल हो कार्यवाही : पवनेश उपाध्याय

अवैध अस्पतालों पर तत्काल हो कार्यवाही : पवनेश उपाध्याय


भारतीय किसान कल्याण संघ ने की तत्काल जांच कर कार्यवाही करने की मांग


प्रयागराज। क्षेत्र के अस्पतालों में व्याप्त घोर अनियमितता, मेडिकल लाइन में माफिया तत्वाें की अधिकता काे लेकर तथा बिना पंजीकरण चल रहे अस्पतालों पर अविलंब कार्यवाही करने की मांग भारतीय किसान कल्याण संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवनेश उपाध्याय ने सूबे के मुख्यमंत्री माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, एवं स्वास्थ्य मंत्री बृजेश पाठक से की है।

 श्री उपाध्याय ने कहा की प्रयागराज में तमाम अस्पताल बैगर रजिस्ट्रेशन के चल रहे, बेसमेंट में बिना किसी सुविधा के अस्पताल संचालित हो रहे हैं, जो कहीं न कहीं स्वास्थ्य सुविधाओं पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करता है। अस्पतालों में प्रशासन के मिलीभगत से घूसखोरी एवं मेडिकल माफियागिरी चरम पर चल रही है। 

श्री उपाध्याय ने कहा की प्रयागराज में तमाम ऐसे अस्पताल हैं जो बुखार से लेकर ऑपरेशन तक का जिम्मा उठाकर मरीजों की जान जोखिम में डालने से नहीं चूकते हैं। ऐसे अस्पताल एवं पैथोलॉजी सेंटर मरीजों से जांच औऱ इलाज के नाम पर मनचाहा रुपये की वसूली भी करते हैं। 

वहीं स्वास्थ्य विभाग ऐसे अस्पतालों एवं पैथालॉजी सेंटर पर कार्रवाई करने से परहेज करता है। कई ऐसे भी हैं, जो आगे मेडिकल की दुकान चला रहे हैं और पीछे दो कमरों में पूरा नर्सिंग होम संचालित कर रहे हैं। 

इन अस्पतालों में कोई डिग्री धारक चिकित्सक भी नहीं है, लेकिन हर तरह के मरीजों को भर्ती कर उनका आर्थिक शोषण के अलावा जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

 जिसके विरोध में जल्द ही भारतीय किसान कल्याण संघ ज्ञापन के माध्यम से पूरे देश में अभियान चला कर कार्यवाही करने की मांग की है। जांच कराकर कार्यवाही नही की गई तो विरोध में आंदोलन शुरू किया जायेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post