विकास का दावा दलित बस्ती के लिए छलावा, बदहाली का जीवन जी रहे ब्लॉक भगवतपुर के लोग!

विकास का दावा दलित बस्ती के लिए छलावा, बदहाली का जीवन जी रहे ब्लॉक भगवतपुर के लोग!


प्रयागराज जिले के भगवतपुर विकास खंड में भगवतपुर,भीखपुर मेडवारा,कादिलपुर, सैदपुर खास सहित अधिकांश गांव की दलित बस्ती की तस्वीर बता रही है कि विकास का दावा यहां छलावा साबित हो रहा है। गांव के इन सभी गाँवो के लोग बदहाली का जीवन जीने को मजबूर हैं।


ग्रामीणों का कहना है कि बुनियादी सुविधाओं की राह देखते-देखते आंखें पथरा गई हैं, लेकिन जिम्मेदारों की नजर इधर नहीं पड़ रही है।


मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं ग्रामीणअधिकांश परिवार आवास, नाली पानी ,शौचालय सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं और कच्चे जर्जर तथा झोपड़ी में गुजर-बसर करते हैं।


शौचालय ध्वस्त हो गया है,सड़क तथा नालियां तक नहीं बनाई गई हैं।


 सभी ग्रामीणो का आरोप है कि  प्रधान व सचिव से कहते-कहते थक गए हैं। चक्कर लगाते-लगाते थक गए, सुनवाई नहीं हुई। सरकार तो बहुत कुछ कर रही है, लेकिन धरातल पर ब्लॉक के गैर जिम्मेदारो की सरकार विरोधी मंशा के चलते कुछ नहीं दिख रहा है।


पर्यावरण तथा जल संरक्षण के लिए अमृत सरोवर बनवाकर एक हरा भरा ग्राम पंचायत बनाने की सरकार की योजना को भी जिम्मेदारो ने नही बक्शा है भारी भरकम रकम खर्च होने के बाद भी अमृत सरोवर चढ गये भ्रष्टाचार की भेंट।कुछ इसी तरह पार्को की भी बदहाली की तस्वीरे सामने आयी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post