Rashid Kalia Encounter:यूपी STF ने कुख्यात बदमाश राशिद कालिया(Kaliya) को किया ढेर;योगी बाबा(yogi Baba) ने कहा था माफियाओ को मिट्टी मे मिला देगे!

 Rashid Kalia Encounter:यूपी STF ने कुख्यात बदमाश राशिद कालिया(Kaliya) को किया ढेर;योगी बाबा(yogi Baba) ने कहा था माफियाओ को मिट्टी मे मिला देगे!


एसटीएफ ने मुठभेड़ में कुख्यात बदमाश राशिद कालिया को मिलाया मिट्टी मे, 1.25 लाख रुपए का था इनामी बदमाश था कालिया


शनिवार सुबह एसटीएफ की कानपुर के चर्चित पिंटू सेंगर हत्याकांड में वांछित बदमाश राशिद कालिया के साथ मुठभेड़ हो गई। 

एसटीएफ की जवाबी फायरिंग में एक गोली बदमाश रशीद के सीने के पास ज्यादा सीन इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।


राशिद कालिया उर्फ गौड़ा उर्फ बीरू पुत्र सलीम कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के चिश्तीनगर का रहने वाला है। 

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि कालिया ने मऊरानीपुर इलाके के एक व्यक्ति की हत्या की सुपारी ली हुई है। वारदात को अंजाम देने के लिए वहां मऊरानीपुर पहुंचा हुआ था। 

 शनिवार सुबह करीब 7 बजे एसटीएम ने मऊरानीपुर पुलिस के साथ मिलकर उसे सितौरा रोड के पास घेर लिया। पुलिस को देखकर राशिद ने फायर झोंक दिया। 

इस पर एसटीएफ ने भी फायरिंग की। सीने में गोली लगने से कालिया गिर गया। इसके बाद उसे मऊरानीपुर सीएचसी ले जाया गया। जहां से उसे झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया


रशीद कालिया को यूपी पुलिस की एसटीएफ को कई दिनों से तलाश थी. साल 2020 में बसपा के चर्चित नेता पिंटू सेंगर की गोली मारकर सनसनीखेज हत्याकांड में रशीद का नाम सामने आया था. इस कांड के बाद से यूपी में उसका दहशत था.


इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम देने में शार्प शूटर एहसान और राशिद कालिया का नाम सामने आया था.

 सूत्र बता रहे हैं कि पिंटू सेंगर की हत्या करने के लिए बाइक सवार शार्प शूटर एहसान और राशिद कालिया ने कानपुर के ही बड़े बदमाश पप्पू स्मार्ट से 40 लाख रुपए की सुपारी ली थी. 

चकेरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जेके कॉलोनी के पास पिंटू सेंगर की गोली मारकर हत्या कर यूपी में सनसनी फैला दी थी.

फिलहाल शार्प शूटर राशिद कालिया को मुठभेड़ में मार गिराए जाने के बाद अब मृतक पिंटू सेंगर के परिजनों को बड़ी राहत मिली है. 

रशीद कालिया यूपी में शार्प शूटर बन गया था और बसपा नेता पिंटू सेंगर हत्याकांड के बाद उसके नाम की दहशत पूरे यूपी में हो गई थी.

Post a Comment

Previous Post Next Post