पाकिस्तानी नेता ने कहा 'भारत चांद पर उतरा, हमारे यहां मासूम बच्चे खुले गटर में गिरकर ...', वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल है

पाकिस्तानी नेता ने कहा 'भारत चांद पर उतरा, हमारे यहां मासूम बच्चे खुले गटर में गिरकर ...',  वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल है


आज दुनिया की 25 बड़ी कंपनियों के CEO भारतीय हैं. उनके पास 5 ट्रिलियन डॉलर का बजट है.


मोदी सरकार के विकास की गूंज पाकिस्तान ही नही दुनियाभर मे सुनाई पड़ रही है


पाकिस्तान के एक नेता सैयद मुस्तफ़ा कमाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल है.


वीडियो में वो कहते हैं दुनिया चांद पर जा रही है और हमारे यहां मासूम बच्चे खुले हुए गटर में गिर कर मर रहे हैं. 

उनका कहना है कि एक तरफ भारत तरक्की कर रहा है. चांद पर झंडे गाड़ रहा है. वहीं दूसरी तरफ उनका मुल्क पाकिस्तान देश के गटर भी नहीं ढक पा रहा है. 


X पर दी गई जानकारी के मुताबिक़, सैयद मुस्तफा पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टी मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान के डिप्टी कनविनर हैं. 

मुस्तफा संसद में देश की खस्ताहाल आर्थिक व्यवस्था पर भाषण दे रहे थे, जब उन्होंने ये बातें कही. 

इस दौरान उन्होंने ये भी कहा कि पाकिस्तान में 26.2 मिलियन बच्चे स्कूल नहीं जाते हैं. इसके अलावा मुस्तफा ने कराची की जल समस्या का भी जिक्र किया. 

उनका कहना है कि कराची पूरे देश का प्रवेश द्वार है. लेकिन फिर भी 15 साल तक कराची को ताज़ा पानी नहीं मिला. साथ ही स्कूल ना जा पाने वाले बच्चों पर बोले,


"आज हमारे पास 48,000 स्कूल हैं. लेकिन हाई कोर्ट में पेश हुई एक रिपोर्ट के अनुसार, इसमें भी 11,000 घोस्ट स्कूल हैं. सिंध में 70 लाख और देश में 2 करोड़ 62 लाख बच्चे स्कूल नहीं जा रहे हैं."


"एक ही स्क्रीन पर ख़बर चलती है कि इंडिया चांद पर चला गया और उसके 2 सेकंड बाद उसी स्क्रीन पर ख़बर आती है कि कराची में किसी गटर का ढक्कन ना होने की वजह से बच्चा उसमें गिर कर मर गया. 

30 साल पहले भारत ने अपने बच्चों को वो सिखाया जो दुनिया की मांग थी. हमारे देश की यूनिवर्सिटी बेरोजगार पैदा करने वाली फैक्ट्री बन गई हैं."


आज दुनिया की 25 बड़ी कंपनियों के CEO भारतीय हैं. उनके पास 5 ट्रिलियन डॉलर का बजट है. भारत इसलिए तरक्की कर रहा है क्योंकि उन्होंने बच्चों को वो पढ़ाया जिसकी जरूरत थी."

Post a Comment

Previous Post Next Post