पर्यावरण बचाने को महापौर गणेश केसरवानी के साथ कार्यकर्ताओ ने किया वृक्षारोपण

पर्यावरण बचाने को महापौर गणेश केसरवानी के साथ कार्यकर्ताओ ने किया वृक्षारोपण


भीषण गर्मी से बचने का एक ही उपाय, हर नागरिक वृक्षारोपण की ओर कदम बढ़ायें-महापौर


प्रयागराज! विश्व पर्यावरण दिवस की पूरे शहर वासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाओं के साथ शहर को हरा-भरा करने प्रत्येक व्यक्ति वृक्षारोपण की ओर कदम बढ़ायें। 

पर्यावरण प्रकृति से प्राप्त एक अनमोल धरोहर है। हमारा कर्तव्य है कि हम अपने शहर के पेड़-पौधों को सुरक्षित कर शहर को हरा-भरा बनायें। उक्त बातें बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर शहर के महापौर ने कहा।


राबिन साहू का कहना है कि स्वच्छ पर्यावरण के लिए पौधारोपण जरूरी है। जितने अधिक पौधे होंगे उतना पर्यावरण स्वच्छ रहेगा। आज लोगों को भीषण गर्मी से जूझना पड़ रहा है।


बंधन गार्डन के प्रोपराइटर व युवा बी जे पी नेता छत्रपति पटेल ने सभी को विश्व पर्यावरण दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इसको देखते दुर्ग वासियों को पौधारोपण करने की दिशा में आगे बढने की आवश्यकता है।


आपको बता दे कि आज 5 जून को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्म दिवस है भी जिसके उपलब्ध मे सभी नगर वासियो ने पौधारोपण कर अपने यशस्वी मुख्य मंत्री के दीर्घायु की कामना की ।


आज पर्यावरण के शुभ अवसर  पर प्रयागराज महापौर गणेश केसरवानी द्वारा बमरौली वार्ड नंबर 3 में वृक्षारोपण का कार्य हुआ जिसमे लगभग 50 वृक्ष लगाए गये। 

पेड़ो को सुरक्षित करने के लिए जालियां भी लगाकर उन पेड़ों को सुरक्षित  किया गया। 

इस अवसर पर भाजपा महानगर उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग रॉबिन साहू , भाजपा मंडल अध्यक्ष दीनानाथ कुशवाहा, वार्ड नंबर 3 पार्षद तारावती देवी , भगवान दास भारती, कुलदीप कुशवाहा, मोनू कुशवाहा, सुमन पटेल ,छत्रपति पटेल ,प्रशांत सिंह पटेल, मनीष कुशवाहा, राकेश सिंह पटेल उर्फ दूधा, बिंदु सिंह, बूथअध्यक्ष सुनील सिंह पटेल एवं  बमरौली वार्ड 3 शास्त्री नगर कॉलोनी के क्षेत्रवासी बड़ी संख्या मे मौजूद रहे। 

सभी ने संकल्प लिया कि प्रतिदिन इन पेड़ों पर पानी डालकर इनको बड़ा करेंगे और छायादार वृक्ष बनाएंगे। पर्यावरण के लिए वृक्ष जरूरी है जिस प्रकार जीवन जरूरी है उसी प्रकार वृक्ष लगाकर बड़ा करना भी जरूरी है वृक्ष है तो जीवन है।

Post a Comment

Previous Post Next Post