माफिया अतीक की शाहीन बाग वाली वसूली ,पुलिस के सामने जब गीली हो गई थी माफिया की ...सहित बड़े राज जाने

 माफिया अतीक की शाहीन बाग वाली वसूली ,पुलिस के सामने जब गीली हो गई थी माफिया की ...सहित बड़े राज जाने


लेडी डान शाइस्ता परवीन का अरबों रुपए का रियल स्टेट का कारोबार है

पुलिस ने बीते दिनों शाहिद नाम के शख्स को हिरासत में लिया था.शाहिद से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि दिल्ली के शाहीन बाग की संपत्तियों से हर महीने 15 लाख रुपये वसूले जाते थे. शाहिद खुद वसूली की रकम अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को हर महीने पहुंचाता था.माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या मामले में पुलिस को अब ये पता चला कि दिल्ली के शाहीन बाग से 15 लाख रुपये की वसूली होती थी.


*डर की वजह से उसने पैंट में ही पेशाब कर दिया था*

साल 2008 में एक लाख के इनामी रहे अतीक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के पूर्व डायरेक्टर करनाल सिंह, जोकि उस समय दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल में तैनात थे, ने गुरुवार को उस घटना का जिक्र करते हुए बताया कि कैसे उस पर बंदूक तान दी गई थी और डर की वजह से उसने पैंट में ही पेशाब कर दी थी।

*हीरे की खानों, होटल व्यवसाय और डेयरियों में भी निवेश किया है*

पुलिस सूत्रों की माने तो गैंगस्टर से राजनेता बने अतीक अहमद के अवैध धन को न केवल रियल एस्टेट में लगाया गया बल्कि देश के कई राज्यों में उसने अपने सहयोगियों के माध्यम से हीरे की खानों, होटल व्यवसाय और डेयरियों में भी निवेश किया है।

अतीक से पूछताछ में कुछ बड़े कारोबारियों के नाम सामने आए हैं जो विभिन्न बड़े प्रोजेक्ट्स में उसके साझीदार थे। उन्होंने गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कई शहरों में विभिन्न व्यापारियों के साथ अपने निवेश के अलावा प्रयागराज, लखनऊ, दिल्ली, नोएडा और मुंबई में अपनी 'बेनामी' संपत्तियों का अधिग्रहण करने वाले लोगों के बारे में भी जानकारी दी।कुछ साल पहले ललितपुर जेल में रहते हुए अतीक ने मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में हीरा खनन में निवेश किया था। हालांकि, 2019 में साबरमती जेल में स्थानांतरित किए जाने के बाद अतीक का हीरे के व्यवसायी के साथ पैसे का विवाद हो गया।

इसके अलावा प्रयागराज में अतीक के सहयोगियों के बारे में पूछताछ से पता चला कि वह रियल एस्टेट क्षेत्र में इमरान ज़ई, जीशान ज़ई, मोहम्मद मुस्लिम और कौशांबी के कुछ अन्य लोगों के साथ काम कर रहा था। रियल एस्टेट प्रोजेक्टस बीरमपुर, बख्शी, लखनपुर, सैदपुर, रावतपुर, करेहंडा और अन्य क्षेत्रों में 1,000 बीघा भूमि में फैली हुई थी। इसके अलावा, अतीक और अशरफ प्रयागराज और लखनऊ में रियल एस्टेट कारोबार में शामिल आठ फर्म भी चला रहे थे।

*शाइस्ता परवीन का अरबों रुपए का रियल स्टेट का कारोबार है*

दिल्ली-एनसीआर से लेकर हरियाणा तक कारोबार

जांच के दौरान जानकारी मिली है कि माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन का अरबों रुपए का रियल स्टेट का कारोबार है। शाइस्ता का रियल स्टेट साम्राज्य प्रयागराज ही नहीं बल्कि दिल्ली-एनसीआर से लेकर हरियाणा तक फैला हुआ है। यानी इनामी लेडी डॉन रियल स्टेट की बहुत बड़ी कारोबारी है।

 इतना ही नहीं शाइस्ता परवीन के भाई फारुख और जैकी के नाम पर भी चार कंपनियां हैं जो गुरुग्राम में हैं। ये चारों कंपनियां रियल इस्टेट कंपनियां हैं।


*अतीक की इन आवासीय योजनाओं का पता चला*..

UPSTF को जांच में पता लगा है कि सैदपुर आवासीय योजना, सैदपुर आवासीय योजना करेहन्दा, लखनपुर आवासीय योजना, साईं विहार आवासीय योजना रावतपुर, सैदपुर बख्शी गांव में असाद सिटी, ये अतीक अहमद की परियोजनाएं थीं और सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ अब इन्हें जब्त करने की तैयारी में है। पुलिस टीम फिलहाल इन सबकी सही लोकेशन ढूंढ रही है।

सरकार द्वारा अतीक की 1169 करोड़ की संपत्ति जब्त या नष्ट कर दी गई है, लेकिन इसके बावजूद भी उसकी अभी तक अकूत दौलत बची हुई है।

इन 6 कंपनियों के नाम आए सामने


- फना एसोसिएटेड प्राइवेट लिमिटेड कंपनी। यह कंपनी अतीक के नाम पर ही थी। 


- मेसर्स जाफरी स्टेट लिमिटेड। यह कंपनी अतीक की पत्नी शाइस्ता के नाम पर है।


- एमजे इंफ्रा हाउसिंग, एमजे इंफ्रा लैंड एलएलपी, एमजे इंफ्रा हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड, एमजे इंफ्रा ग्रीन प्राइवेट लिमिटेड। ये कंपनियां अतीक के साले फारुख व जकी के नाम से हैं।

उसने देश की सबसे हाइटेक सिटी में शुमार गुरुग्राम में अपना बिजनेस फैलाया हुआ है। इतना ही नहीं बल्कि अतीक की कई रियल एस्टेट कंपनियां अब भी चल रही हैं।

यूपी में तो सीएम योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई ने उसे पूरी तरह से तोड़ दिया था, लेकिन वो हरियाणा के अपने इस बैकअप प्लान को छिपाने में सफल हो गया लेकिन अब उसके इस प्लान के बारे में पुलिस को पूरी जानकारी मिल चुकी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post