कांग्रेस का हाथ माफियाओ के चाचा के साथ;डॉन मुख्तार के चाचा हामिद रहे उप राष्ट्रपति

 कांग्रेस का हाथ माफियाओ के चाचा के साथ;डॉन मुख्तार के चाचा हामिद रहे उप राष्ट्रपति


योगी सरकार ने
मुख्तार को बताया है 'आतंकवादी
'


उत्तर प्रदेश के डॉन मुख्तार अंसारी का जिसने एक हाथ में अपने गैंग की लगाम थाम रखी है तो दूसरे हाथ में सियासत की. रसूख और वर्चस्व ऐसी कि तारीखों के साथ सरकारें बदलती रही लेकिन इस माफिया की सल्तनत का दायरा बढ़ता गया. 15 सालों से डॉन जेल में है, लेकिन मुख्तार अंसारी के लिए जेल का मतलब क्या है, इसकी पोल खुलती रही है.

मुख्तार अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट में अपने हलफनामे में कहा है कि उनके परिवार से स्वतंत्रता सेनानी, राज्यपाल और उपराष्ट्रपति देश को मिले हैं. मुख्तार अंसारी ने भूतपूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का हवाला देते हुए कहा है कि वह उस परिवार से है जहां से निकले हामिद अंसारी देश के उपराष्ट्रपति रहे हैं.आपको बता दे कि उसके परिवार से निकले हामिद अंसारी देश के उपराष्ट्रपति रहे हैं.

कांग्रेस का हाथ सदैव आतंकवाद नक्सलवाद माफियाराज के ही साथ रहा।

खबरों के अनुसार, यूपी के बांदा जेल में बंद अंसारी के मामले की सुनवाई 29 अप्रैल को रखी गई है. यूपी की मऊ विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक रहे मुख्तार अंसारी 15 साल से जेल में हैं. उन पर लगभग 60 मुकदमे दर्ज हैं.

इसी के मद्देनजर सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और मुख्तार अंसारी सगे चाचा भतीजा हैं. फेसबुक और ट्विटर पर कैप्शन में लोग लिख रहे हैं,“कितने लोग जानते हैं कि कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व उपराष्ट्रपति “हामिद अंसारी “ और माफिया डॉन “मुख़्तार अंसारी “ सगे “चाचा -भतीजे “ हैं!”.

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी. मऊ से विधायक और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी आज किसी पहचान का मोहताज नहीं है. क्राइम की दुनिया में उसकी तूती बोलती है. उसका रसूख भी किसी से छिपा हुआ नहीं है, शायह यही वजह है कि सरकारें आई और गईं लेकिन मुख्तार का कोई कुछ भी बिगाड़ नहीं सका. वह जेल में भी रहा तो शान से. मुख्तार के दबदबे का अंदाज उसके पारिवारिक रसूख से ही लगाया जा सकता है.

मुख्तार अंसारी के चाचा हामिद अंसारी किसी पहचान के मोहताज नहीं है. वह कांग्रेस के सीनियर नेता होने के साथ ही देश के उपराष्ट्रपति भी रह चुके हैं. उपराष्ट्रपति से पहले वह विदेश सेवा में भी रह चुके हैं. वहीं देश के फेमस जर्नलिस्ट जावेद अंसारी से भी मुख्तार का खास रिश्ता है. वह रिश्ते में डॉन के भाई हैं.

मुख्तार अंसारी के दादा का नाम भी मुख्तार ही था. वह आजादी से पहले कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे.माफिया मुख्तार अंसारी के पिता सुब्हानुल्लाह अंसारी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता थे.

Post a Comment

Previous Post Next Post